कोहली की स्लेजिंग पर क्या था लाबुशेन का जवाब? ऐसा है वर्ल्ड कप फाइनल के इस खास चैप्टर का राज

[ad_1]

Marnus Labuschagne on the sledging: ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप फाइनल में ट्रेविस हेड के साथ मैच विजेता साझेदारी करने वाले मार्नस लाबुशेन ने इस बड़े मुकाबले के बारे में एक लेख लिखा है. अपने इस लेख में उन्होंने उस खास चैप्टर का भी जिक्र किया है, जब विराट कोहली उन्हें उकसाने का काम कर रहे थे. लाबुशेन ने इस चैप्टर में यह भी बताया है कि विराट कोहली के बार-बार स्लेजिंग करने पर उन्होंने क्या जवाब दिया था.

‘माय वर्ल्ड कप फाइनल रैप’ शीर्षक से अपने न्यूजलेटर में मार्नस लाबुशेन ने लिखा है, ‘वहां बहुत शोर था और उस वक्त टीम इंडिया ने बहुत तेजी से मोमेंटम बना लिया था. भारतीय टीम मेरे पास आ रही थी और सच बताऊं तो मैं जवाब में बस इतना ही कह सका था कि “आप जो भी कह रहे हैं मैं इस शोर में कुछ भी नहीं सुन पा रहा हूं.”

मार्नस लिखते हैं, ‘बस के मैदान तक पहुंचने के दौरान हमने देखा कि लगभग 5 किमी दूर से फैंस लाइन लगाए हुए थे. यह देखना आश्चर्यजनक था कि वहां प्रशंसक इस मुकाबले के लिए कितने उत्साही थे. भीड़ एक नीले सागर की तरह थी. ऐसा लग रहा था जैसे यह हमारे और बाकी पूरी दुनिया के बीच मुकाबला था. इस तरह का माहौल हम पसंद भी करते हैं.’

विराट कोहली vs मार्नस लाबुशेन
वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम 241 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी, तब एक वक्त ऐसा था जब कंगारू टीम 47 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी. पिच पर ट्रेविड हेड के साथ मार्नस लाबुशेन खड़े थे. इस दौरान विराट कोहली लगातार मार्नस लाबुशेन को उकसा रहे थे. कोहली जब स्लेजिंग कर रहे थे तो पूरे स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट फैंस उत्साह से शोर मचा रहे थे. हालांकि लाबुशेन ने इस स्लेजिंग का जवाब देने की बजाय अपने खेल पर ध्यान दिया और सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी करते रहे. उन्होंने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर 191 रन की साझेदारी करते हुए कंगारू टीम को आसान जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें…

IND vs AUS: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे डेविड वॉर्नर, वर्ल्ड कप जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने किया आराम देने का फैसला



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *