इस वर्ल्ड कप में बचे हुए तीन ऐसे मैच, जो बदल सकते हैं सेमीफाइनल का समीकरण

[ad_1]

ICC Cricket World Cup 2023: इस वर्ल्ड कप में अभी तक तीन टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इनमें भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का नाम शामिल है. वहीं, सेमीफाइनल में बाकी बची एक जगह के लिए तीन टीमों के बीच जंग जारी है. इस जंग का फैसला वर्ल्ड कप में बचे हुए इन तीन मैचों के बाद होगा. आइए हम आपको इसके बारे में बताते है.

इस लिस्ट में पहला मैच आज यानी 9 नवंबर को खेला जाएगा. यह मैच न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच में खेला जाएगा. इस मैच का सेमीफाइनल के समीकरण से काफी महत्व है. श्रीलंका तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, लेकिन न्यूज़ीलैंड को सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए इस मैच में श्रीलंका को एक बड़े अंतर से हराने की पूरी कोशिश करनी होगी. अगर न्यूज़ीलैंड ऐसा कर पाती है, तो शायद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

इन तीन मैचों से होगा फैसला

वहीं, इसके बाद साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच में एक मैच खेला जाएगा. साउथ अफ्रीका तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है, लेकिन अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल के दरवाजे पर आकर अंदर जाने की कोशिश कर रही है. अगर अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उन्हें किसी भी कीमत पर अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका को मात देनी ही होगी. अगर अफगानिस्तान की टीम ऐसा करती है तो भी उन्हें न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान की हार और जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा, क्योंकि उनका नेट रन रेट इन दोनों टीमों से कम है.

इस लिस्ट में तीसरा मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान का है. पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनानी है तो अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को हराना ही होगा. इंग्लैंड की टीम इस पूरे वर्ल्ड कप खराब प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से ठीक पहले उनकी टीम ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराकर फॉर्म में वापसी की है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए उन्हें हराना भी आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: NZ vs SL Weather Updates: पाकिस्तान को एक बार फिर सेमीफाइनल में पहुंचाएगा ‘कुदरत का निजाम’? न्यूजीलैंड-श्रीलंका मैच में है बारिश के आसार

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *