इन दो तीखे शब्दों से खौल उठा था वेस्टइंडीज का खून, डोले दिखाकर वेस्टइंडीज कप्तान ने दिया जवाब

[ad_1]

Kraigg Brathwaite Statement: वेस्टइंडीज़ ने ऐतिसाहिक कारनामा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर पर टेस्ट हराया. इस जीत के बाद वेस्टइंडीज़ के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने पूर्व ऑस्ट्रेलिायई दिग्गज रॉडने मैल्कम हॉग को अपने डोले दिखाकर मुंह तोड़ जवाब दिया. लेकिन आखिर क्रेग ब्रेथवेट ने ऐसा किया क्यों? दरअसल रॉडने मैल्कम हॉग ने वेस्टइंडीज़ को ‘दयनीय’ और ‘आशाहीन’ कहा था. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के इन शब्दों से वेस्टइंडीज़ के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट का खून खौल गया और फिर उन्होंने डोल दिखाकर जवाब दिया.

मैच के बाद बात करते हुए क्रेग ब्रेथवेट ने कहा, “मैं कहूंगा कि हमारे पास दो शब्द थे जिन्होंने हमें इस टेस्ट में प्रेरित किया. मिस्टर रॉडने मैल्कम हॉग ने कहा था कि हम ‘दयनीय’ और ‘आशाहीन’ थे. यह हमारी प्रेरणा थी. हम दुनिया को दिखाना चाहते थे कि हम ‘दयनीय’ नहीं हैं. और मुझे उनसे ज़रूर पूछना चाहिए, क्या ये डोले ठीक है (डोले दिखाते हुए). मैं दुनिया को दिखाना चाहता था कि हम किस चीज़ के बने हैं.”

1-1 से बराबर हुई सीरीज़, पहली बार डे-नाइट टेस्ट हारी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली गई. सीरीज़ का पहला मुकाबला मेज़बान ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से बड़ी ही आसानी के साथ जीता. इसके बाद दूसरे मैच में वेस्टइंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को 08 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया में 27 साल बाद टेस्ट जीता. वहीं इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार डे-नाइट टेस्ट गंवाया. 

डेब्यू करने वाले शमर जोसेफ बने प्लेयर ऑफ द सीरीज़

शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए वेस्टइंडीज़ के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. शमर ने डेब्यू सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का खिताब अपने नाम किया. वेस्टइंडीज़ को दूसरा टेस्ट जिताने में शमर का बहुत योगदान रहा. उन्होंने मैच में कुल 8 विकेट झटके, जिसमें 1 विकेट पहली पारी में और 7 विकेट दूसरी पारी में लिए. दोनों मैचों में उन्होंने कुल 13 विकेट अपने नाम किए. 

 

ये भी पढे़ं…

IND vs ENG: पहले टेस्ट में इंग्लैंड की हैरान करने वाली जीत, जानें हैदराबाद में टीम इंडिया की हार के 5 बड़े कारण

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *