‘आसमान से गिरे तो खजूर पर अटके’, करो या मरो मैच जीतने के बाद भी ऐसी होगी पाकिस्तान की हालत

[ad_1]

Pakistan Cricket Team: इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. उन्हें अभी तक 8 मैचों में 4 जीत और 4 हार मिली है. टीम 8 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है, और आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है. अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो किसी भी हालत में इंग्लैंड को हराना ही होगा. लिहाजा, पाकिस्तान के लिए आखिरी लीग मैच करो या मरो वाला है. हालांकि, अगर उनकी टीम इंग्लैंड को हरा भी देती है, तो उनकी मुश्किलें कम नहीं हो पाएंगी. पाकिस्तान की इस परिस्थिति पर हिंदी भाषा की एक प्रसिद्ध लोकोक्ति- ‘आसमान से गिरे तो खजूर पर अटके’ बिल्कुल फिट बैठती है.

पाकिस्तान की मुसीबत खत्म ही नहीं होती

दरअसल, इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी-अपनी जगह पक्की कर ली है. अब चौथे स्थान के लिए जंग जारी है. इस जंग में न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम शामिल है. इन तीनों टीमों के पास 8-8 अंक हैं, और तीनों को बाकी बचे एक-एक मैच खेलने हैं. ऐसे में पाकिस्तान को अगर किसी भी तरह से सेमीफाइनल में पहुंचना है, सबसे पहला अपना एक बचा हुआ मैच इंग्लैंड केे खिलाफ जीतना होगा, और उसके बाद दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा.

इन सभी चीजों के बाद पाकिस्तान अगर सेमीफाइनल में पहुंच भी जाती है, तो नंबर चार पर ही रह पाएगी, क्योंकि अंक तालिका में ऊपर के 3 स्लॉट तो फिक्स हो चुके हैं. ऐसे में नंबर-4 पर रहने वाली टीम का सेमीफाइनल मैच नंबर-1 पर रहने वाली टीम के साथ होगा, और नंबर-1 पर भारत मौजूद है, जिसने इस वर्ल्ड कप में अभी तक 8 के 8 मैच दबदबे के साथ जीते हैं. लिहाजा, अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचती है तो भी उनका सामना एक सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेट टीम से होगा, जिसने इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग, कप्तानी, रणनीति हर विभाग में विपक्षी टीमों को परास्त किया है. वहीं, पाकिस्तान टीम वनडे वर्ल्ड कप में भारत को एक बार भी नहीं हरा पाई है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए अपने आखिरी लीग मैच यानी करो या मरो वाले मैच में जीतने के बाद भी टेंशन बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें: AUS vs AFG: घायल मैक्सवेल ने अफगानिस्तान को चटाई धूल, जानें कैसे अकेले ही 11 खिलाड़ियों पर पड़ गए भारी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *