आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल करेगी लाइफस्टाइल बिजनेस का डिमर्जर, स्टॉक एक्सचेंज पर होगी लिस्टिंग

[ad_1]

Aditya Birla Fashion & Retail: आदित्य बिरला समूह की कंपनी आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड मदुरा फैशन एंड लाइस्टाइल बिजनेस (Madura Fashion & Lifestyle Business) का डिमर्जर कर स्टॉक एक्सचेंज पर अलग से लिस्टिंग करेगी. एबीएफआरएल (Aditya Birla Fashion and Retail Ltd) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कंपनी के मैनेजमेंट से  मदुरा फैशन एंड लाइस्टाइल के वर्टिकल डिमर्जर कर उसकी अलग लिस्टिंग कराने पर विचार करने को कहा है. 

स्टॉक एक्सचेंज के पास रेग्यूलेटरी फाइलिंग में आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड ने बयान जारी कर बताया कि प्रस्तावित डिमर्जर के दो कंपनियों की अलग अलग लिस्टिंग सुनिश्चित की जा सकेगी. डिमर्जर दो अलग-अलग लिस्टेड कंपनियों के निर्माण को सक्षम करेगा और दोनों कंपनियों स्वतंत्र तरीके से विकास कर सकेंगी जिससे समानांतर वैल्यू क्रिएशन संभव हो सकेगा. मदुरा फैशन एंड लाइस्टाइल बिजनेस चार लाइस्टाइल ब्रांड है जिसमें लुइस फिलिप, वैन ह्यूसन, एलेन सॉली और पीटर इंग्लैंड शामिल है. इसके अलावा कैजुअल वीयर ब्रांड्स अमेरिकन इगल, फॉरेवर 21 स्पोर्ट्स ब्रांड रीबॉक के साथ वैन ह्यूसन के तहत इनरवीयर बिजनेस भी इसे के तहत आता है जिसके अलग से स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टिंग कराई जाएगी.  

आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड ने बयान में कहा कि जरूरी मंजूरी के बाद डिमर्जर की प्रक्रिया को एनसीएलटी के स्कीम ऑफ अरेंजमेंट के जरिए लागू किया जाएगा जिसमें आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के सभी शेयरधारकों की नई इकाई में हिस्सेदारी होगी. डिमर्जर के बाद आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड हाई-ग्रोथ सेगमेंट्स वाले कारोबार पर फोकस करेगी. अनब्रांडेड से ब्रांडेड, प्रीमियम लग्जरी के तरफ फोकस किया जाएगा. इस डिमर्जर के बाद आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड 12 महीने के भीतर पूंजी जुटाएगी. 

आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड से मदुरा फैशन एंड लाइस्टाइल बिजनेस के डिमर्जर की प्रक्रिया पर आदित्य बिरला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमारे फैशन और रिटेल बिजनेस 2 कैटगरी में 2 ब्रांड से निकलकर सभी लाइफस्टाइल कैटगरी में 20 से ज्यादा ब्रांड्स का पोर्टफोलियो तैयार किया है. उन्होंने कहा कि अधिक सरलीकरण और सुव्यवस्थित आर्किटेक्चर इस प्रकार डिजाइन किया गया है जिससे अवसरों को अनलॉक किया जा सके. उन्होंने कहा कि इससे लंबी अवधि में शेयरधारकों के लिए वैल्यू को बढ़ाने में मदद मिलेगी. 

आज के कारोबार में आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल का शेयर 2.97 फीसदी के उछाल के साथ 211.65 रुपये पर क्लोज हुआ है.  

ये भी पढ़ें 

नितिन गडकरी की प्रतिज्ञा, सड़कों से हटा देंगे पेट्रोल डीजल से चलने वाली 36 करोड़ गाड़ियां

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *