‘अब तक का सबसे खराब गेंदबाजी अटैक’ ऑस्ट्रेलिया आ रही पाक टीम का रिकी पोंटिंग ने उड़ाया मजाक

[ad_1]

Ricky Ponting on Pakistan Bowlers: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को बेहद कमजोर करार दिया है. उन्होंने यह बात पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कही है. बता दें कि पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया आने वाली है. 

पाकिस्तान की टीम 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. दिसंबर के पहले हफ्ते में वह अभ्यास मैच खेलेगी और इसके बाद 14 दिसंबर से उसके और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी.

क्या बोले रिकी पोंटिंग?
टेस्ट सीरीज से पहले रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की हंसी उड़ाते हुए कहा, ‘जब पिछली बार पाकिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो मैंने प्रेस को कहा था कि अब तक ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली पाकिस्तान की टीमों में यह सबसे कमजोर गेंदबाजी अटैक वाली स्क्वाड थी. आज मुझे लग रहा है कि मैं गलत था. इस बार जो पाकिस्तानी गेंदबाज हमारे यहां आ रहे हैं, वह पिछली बार से भी बदतर हैं.’

शाहीन अफरीदी के अलावा कोई दमदार नहींं
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट टीम में सबसे अहम गेंदबाज शाहीन अफरीदी हैं. उनके बाद इस टीम में हसन अली और मोहम्मद वसीम भी हैं. संभवतः टेस्ट मैचों की प्लेइंग-11 में पाकिस्तान इसी तेज गेंदबाजी तिकड़ी के साथ मैदान में उतरेगी. यहां शाहीन अफरीदी तो खुद को साबित कर चुके हैं लेकिन मोहम्मद वसीम को टेस्ट क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है. हसन अली भी अच्छी फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं. इन तीन के अलावा पाकिस्तान की गेंदबाजी में कोई भी प्रभावी नाम नहीं है.

टीम में विशेषज्ञ स्पिनर्स की कमी
स्पिनर्स के मामले में पाकिस्तान की हालत और ज्यादा खराब है. पाकिस्तान टीम में एक भी विशेषज्ञ और भरोसेमंद स्पिनर मौजूद नहीं है. वर्ल्ड कप 2023 में भी विशेषज्ञ स्पिनर की कमी ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल के पहले ही बाहर करने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें…

AUS vs PAK: ‘वे बस हमेशा कप्तान बदलते हैं’, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर कसा तंज

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *